महावीर मंदिर न्यास समिति , पटना द्वारा जनहित कार्य

Bihar live Live Patna National News News Live Patna locals नयी उम्मिद

महावीर मंदिर सन् 1948 ईसा पूर्व पटना उच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार अनादि काल से मौजूद है। यह मन्दिर मूल रूप से स्वामी बालानंद द्वारा स्थापित किया गया था ।  नए भव्य मन्दिर का विनिर्माण सन् 1983 ईसा पूर्व से सन् 1985 ईसा पूर्व के बीच माननीय आचार्य किशोर कुणाल और उनके भक्तो के योगदान से हुआ था ।।

महावीर मंदिर पटना

श्रीमद्भगवदगीता मेें कहा गया है की ” सेवा परमो धमॅ: ” ।

और आज इस दुख की घडी जहा पुरे विश्व में corona फैला हुआ है वही बिहार के महावीर मंदिर न्यास समिति , पटना द्वारा किया जा रहा जनहित कार्य अती सराहनीय है ।

मान्नीय आचायॅ श्री किशोर कुणाल सर

महावीर मंदिर न्यास समिति के आचार्य श्री किशोर कुनाल जी ने इस corona के विपदा के विकट समय में मुख्यमंत्री राहत कोश में एक सहायता के रुप में एक करोड़ रुपया का योगदान किए है । इतना ही नही …

महावीर मंदिर न्यास समिति द्वारा बिहार में ही नही सिर्फ विभिन प्रदेशो मे सेवा कार्य किया जा रहा है । पटना में समिति द्वारा रोजाना कैंसर संस्थान में रोजाना सैकड़ो लोगो के भोजन का प्रबंध है ।

https://youtu.be/wBLOPkvUcz4
Facebook : Mahavir Mandir Patna
राम रसोई अयोध्या

इस त्रासदी में महावीर मंदिर बिहार सरकार तथा पटना प्रशासन से अनुरोध करता रहा है कि उसे लाक्डाउन में अन्नदान की अनुमति दे।मुख्यमंत्री राहत कोष में मंदिर ट्रस्ट ने 1 करोड़ रुपए का सहयोग किया था।अब पटना प्रशासन ने अन्नदान हेतु महावीर मंदिर की सेवा लेने का फ़ैसला किया है। महावीर मंदिर ट्रस्ट ADM, Disaster Management को उनकी ज़रूरत के अनुरूप प्रतिदिन नमक, 2 क़िस्म के दाल, आटा, चावल, तेल इत्यादि उपलब्ध करवा रहा है। यह सेवा निरंतर जारी रहेगी। महावीर मंदिर की यह कोशिश है कि लाक्डाउन की अवधि में पटना में कोई ग़रीब मज़दूर भूखा ना सोए। सहयोग के लिए पटना प्रशासन का धन्यवाद। FACEBOOK PAGE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *