• Sat. May 18th, 2024

सासाराम जंक्शन पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के अध्यक्ष संजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में रेल यात्री सुरक्षा जागरूकता अभियान

यात्रियों की भीड़ के देखते हुए पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के सासाराम जंक्शन पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के अध्यक्ष संजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में रेल यात्री सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया।
जिसमें रेलवे की सुरक्षा एवं संरक्षा हेतु यात्रियों को सुझाव दिया गया,तथा सुरक्षित व सुखद यात्रा को लेकर रेल प्लेटफार्म पर यात्रियों के बीच टिप्स दिए गए। तथा आए दिन हो रहे रेल दुर्घटनाओं से बचने के लिए रेल पुल का उपयोग करने तथा अनाधिकृत रेलवे ट्रैक पार नहीं करने एवं चलती रेलगाड़ियों के ऊपर पत्थर नहीं चलाने की सलाह दी गई।
वही,संस्था के राष्ट्रीय सलाहकार नीतीश कुमार ने बताया कि सुरक्षित यात्रा के लिए बिना टिकट के यात्रा न करें,तथा भीड़ को देखते हुए काम से काम समान लेकर ही यात्रा करें,तथा रेलगाड़ी व रेल परिसर को साफ सुथरा व स्वच्छ रखने की बात कही तथा रेलवे के किसी भी सहायता के लिए टॉल फ्री नंबर 139 पर कॉल करने तथा उसके बारे में बताया गया ।
संस्था के मीडिया प्रभारी ऋतुराज उपाध्याय ने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थान पर हमे अपने परिवार का विशेष ध्यान रखें क्योंकि मौके की तलाश में मानव तस्करी गिरोह सक्रिय हो जाती है और हम अपनी थोड़ी सी लापरवाही के कारण अपने परिवार के सदस्य को को देते हैं।


इस अभियान में चाइल्ड हेल्प लाइन के जिला समन्वयक सुधीर कुमार,ज्योति कुमारी मानवाधिकार से सुदर्शन सिंह,अरुण कुमार राम, डॉ. देव कुमार, प्रियंका कुमारी, नयनतारा कुमारी, गुड़िया देवी वही आरपीएफ के उपनिरीक्षक राजेश कुमार राय, सुशील कुमार,सहायक उपनिरीक्षक दिनेश्वर राम,दिलीप कुमार,प्रधान आरक्षी ईश्वर कुमार सिंह, सौरभ कुमार यादव व अन्य यात्री उपस्थित थे।

यात्रियों की भीड़ के देखते हुए पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के नेतृत्व में रेल यात्री सुरक्षा जागरूकता अभियान
अयोध्याधाम में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को देखते हुए पूर्व मध्य रेल के पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल के डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर आज आरपीएफ निरीक्षक व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के नेतृत्व मे रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेल पुलिस (GRP) के संयुक्त तत्वावधान में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान

You missed