• Wed. Jul 24th, 2024

सर्वोच्च न्यायलय ने  बिहार के बी.एड अभियर्थियों के मामले को किया दूसरे बेंच में ट्रांसफर 

Bygaurav kumar

Oct 9, 2023

बिहार शिक्षक भर्ती मामले में आज सुनवाई में  सुप्रीम कोर्ट में हुआ , जिसके बाद मामले की को दूसरे बेंच में ट्रांसफर कर दिया गया।  वही बी.एड अभियर्थियों कोई रहत मिलते हुए नज़र नहीं आ रहा है।  और पटना हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से मन कर दिया है।  वही उसके बाद राज्य सर्कार ने अपना अर्जी वापिस ले लिया।  

इससे पहले २२ सितम्बर २०२३ को पटना उच्च न्यायलय द्वारा बिहार सर्कार की दलील को ख़ारिज कर दिया गया था और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ही बिहार में लागु होगा।  जिसमे में की अंकित था की बी.एड वाले प्राइमरी शिक्षक में नियुक्त नहीं किये जा सकते। जबकि बिहार सर्कार इसी पटना हाई कोर्ट के के फैसले को आधार बनाकर  सुप्रीम कोर्ट में एस ल पी  दायर किये थे जिसमे बी.एड अभियार्थी को प्राइमरी टीचर में बहाल करने की अनुमति मांगी जा रही थी। 

वही बीपीएससी ने तय किया की सिर्फ d.led पास अभियर्थियों का ही रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा।  बीपीएससी  ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार और नियम अनुसार प्रकाशित होंगे रिजल्ट।  

भीषण गर्मी व लू के प्रभाव के देखते हुए पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के डेहरी ऑन सोन स्टेशन पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक राम विलास राम व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के अध्यक्ष संजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में रेल यात्री सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया
बिहार बोर्ड के 12वी  का रिजल्ट घोषित हुआ , जल्दी देखे अपना रिजल्ट  
पूर्व मध्य रेल के पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल के डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर आज आरपीएफ निरीक्षक व मानवाधिकार सामाजिक सुरक्षा जन कल्याण संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व मे रेलवे सुरक्षा बल,चाइल्ड हेल्प लाइन,टीम सबल व राजकीय रेल पुलिस (GRP) के संयुक्त तत्वावधान में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया

You missed