• Sun. Sep 15th, 2024

साँसे हो रही काम , आओ वृक्ष लगाए हम – मिशन पर्यावरण , पटना

Byinfobihar.in@gmail.com

Aug 15, 2024

पटना, 15 अगस्त 2024: आजादी के 78वें वर्षगांठ के मौके पर मिशन पर्यावरण, पटना ने एक विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है और इसका उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करना तथा हरित आच्छादन को बढ़ावा देना है।

कार्यक्रम में स्थानीय स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई। बच्चों ने स्वयं पेड़-पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर विचार साझा किए। इस आयोजन ने समुदाय में एकजुटता और पर्यावरण के प्रति संवेदनशीलता को बढ़ावा दिया।

इस अवसर पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की गई जिसमें विभिन्न प्रकार के पौधों और उनकी उपयोगिता के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इसके अलावा, पर्यावरण संरक्षण से संबंधित गतिविधियों और उपायों के बारे में भी जानकारी साझा की गई।

मिशन पर्यावरण ने सभी उपस्थित लोगों से अपील की कि वे न केवल इस आयोजन में बल्कि अपने दैनिक जीवन में भी पर्यावरण की रक्षा के लिए सजग और सक्रिय रहें।

इस प्रकार के आयोजन यह दर्शाते हैं कि पटना के नागरिक पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को लेकर सजग हैं और अपने समुदाय को हरित भविष्य की ओर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजन करता मुकुल ( ईशान कश्यप ) , संजय कुमार , दिव्यांश कुमार एवं अन्य सहयोगी मौजूद थे। 

You missed